खेल

DC vs GT : अहमदाबाद में किसके हाथ लगेगी बाजी? शुभमन को पंत खेमे में जबरदस्त होगी भिड़ंत

DC vs GT: आईपीएल का मैच गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाना है। दोनों टीम टीम शाम साढ़े सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने सामने होगी। जीटी और डीसी का मौजूदा सीजन में यह सातवां मुकाबला है। शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात टीम ने अब तक तीन मैच जीते और तीन गंवाए हैं। जीटी की आखिरी टक्कर राजस्थान रॉयल्स से हुई थी, जिसमें उसने तीन विकेट से मैच जीता था। शुभमन ब्रिगेड पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है।

मौजूदा वक़्त में दिल्ली 6 में से 2 मुकाबले जीतकर प्वाइंट्स टेबल में नौवें पायदान पर है, जबकि गुजरात टाइटंस 6 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर मौजूद है। ऐसे में आइए जानते हैं आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन और मैच प्रिडिक्शन क्या होगी। इसके अलावा मुकाबले में पिच का बर्ताव कैसा रहेगा।

मैच प्रिडिक्शन

गुजरात टाइटंस ने अब तक सीज़न में मिला-जुला प्रदर्शन किया है। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन खराब रहा है। मुकाबला गुजरात के होम ग्राउंड पर खेला जाएगा। इन सारी चीजों को मद्दे नज़र रखते हुए हमारा प्रिडिक्शन मीटर यही कहता है कि आज के मैच में गुजरात की टीम दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ सकती है।

हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

बात करें तो गुजरात और दिल्ली का कुल तीन बार आमाना-सामना हुआ है। जीटी ने इस दौरान दो मैच में विजयी परचम फहराया। डीसी ने एक मुकाबला जीता है।

आईपीएल में अभी तक इन दोनों टीमों के बीच कुल तीन मैच हुए हैं। इन तीन मैचों में से दो मुकाबले गुजरात टाइटन्स ने जीते हैं, जबकि एक मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत मिली है। ऐसे में दिल्ली की टीम गुजरात से अपना हिसाब बराबर करना चाहेगी।

कैसी है अहमदाबाद की पिच

आईपीएल के इतिहास में अब तक अहमदाबाद में कुल 30 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 14 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम तो 16 मैच दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। आईपीएल 2024 के मैच में गुजरात टाइटंस की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होनी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद रहती है। गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और शॉट मेकिंग काफी आसान होता है। आउटफील्ड तेज होने के चलते बॉल को बाउंड्री लाइन तक पहुंचने के लिए बल्लेबाजों को ज्यादा दिक्कत नहीं होती। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है।

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, इशांत शर्मा।

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, साई किशोर, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन।

Aashish Gupta

आशीष गुप्ता ने जागरण इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड मास कम्युनिकेशन से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया है और राजनीतिक विज्ञान में MA करने के बाद वह राष्ट्रीय सहारा, दैनिक जागरण जैसे देश के प्रमुख समाचार संस्थानों में कार्यरत रहे। 2015 में पीआर कंपनी मेक यू बिग मीडिया प्राइवेट की स्थापना करने के बाद 2021 में फ़ेडरल भारत की शुरुआत की।

Aashish Gupta

आशीष गुप्ता ने जागरण इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड मास कम्युनिकेशन से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया है और राजनीतिक विज्ञान में MA करने के बाद वह राष्ट्रीय सहारा, दैनिक जागरण जैसे देश के प्रमुख समाचार संस्थानों में कार्यरत रहे। 2015 में पीआर कंपनी मेक यू बिग मीडिया प्राइवेट की स्थापना करने के बाद 2021 में फ़ेडरल भारत की शुरुआत की।

Recent Posts

नोएडा पुलिस को नहीं मिले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान, नोटिस लेकर दिल्ली के घर पहुंची थी नोएडा पुलिस

नोएडा : पम्पकर्मी से मारपीट के आरोपी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह… Read More

21 hours ago

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इस सोसाइटी में फँसी लिफ्ट, 20 मिनट तक 60 वर्षीय महिला और बच्ची की अटकी रही सांस

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ग्रेटर नोएडा वेस्ट सहित पूरे गौतमबुद्धनगर में लिफ्ट में हो रहे… Read More

22 hours ago

Big Breaking : नोएडा में तेज रफ्तार का कहर, BMW ने ई रिक्शा को मारी टक्कर, रिक्शा चालक समेत दो लोगो की मौत

नोएडा : नोएडा में गुरुवार सुबह-सुबह रफ्तार का कहर देखने को मिला है। यहां सेक्टर-24… Read More

22 hours ago