बॉलीवुड मसाला

Corona : गौतमबुद्धनगर में नए वेरिएंट का कोहराम, प्रतिदिन मिल रहे 100 से अधिक मरीज, अलर्ट जारी

नोएडा : नोएडा में एक बार फिर Corona के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। covid-19 भारत के लिए से चिंता का विषय बनता जा रहा है। ओमिक्रॉन का नया वेरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है।

नोएडा में फैल रहा नया वैरिएंट

विशेषज्ञों का कहना है कि नोएडा में कोविड सिंड्रोम के मामलों में बढ़ोतरी के लिए ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट जिम्मेदार है। यह वैरिएंट नोएडा में बहुत से लोगों में पाया गया है, रिपोर्ट से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। नोएडा में अधिकांश मरीजों में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट पाया गया हैं।

XBB 1 और खतरनाक

XBB 1 कोरोना का नया वायरस है जो तेजी से फैल रहा है। यह पहले से 100 गुना तेजी से बढ़ रहा है और अगर सावधानी नहीं बरती गई तो यह कोरोना की एक और लहर बन सकती है। डॉक्टरों का कहना है कि यह ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट है और यह आसानी से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को तोड़ सकता है यानी हमें आसानी से संक्रमित कर सकता है। बताया जा रहा यह और खतरनाक हो सकता है। इसलिए बहुत सावधान रहें और ऐसा कुछ भी न करें जिससे इस वायरस के होने का खतरा बढ़ जाए।

स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट जारी

प्रदेश में भी इसी वैरिएंट के केस सबसे ज्यादा मिल रहे हैं । महाराष्ट्र और दिल्ली में XXB और सब-वैरिएंट XXB1 के मामले सबसे ज्यादा देखे जा रहे हैं। नोएडा के जेपी अस्पताल में भर्ती आठ मरीजों पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की नजर है। स्वास्थ्य विभाग ने गौतमबुद्धनगर के लिए अलर्ट जारी कर दिया है और जनता को बाहर निकलने पर मास्क पहनने के निर्देश दिए है।

Monika Singh

Tags

Related Articles

Back to top button
Close