उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरनोएडा

धोखाधड़ी : shine.com पर आईडी बनाकर ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार, नौकरी का झांसा देकर लोगों से वसूलते थे पैसे

नोएडा : नोएडा थाना सेक्टर 63 पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर वसूली करने वाले चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्तों की पहचान निखिल चाहाल पुत्र विजयपाल सिंह, राहुल पाण्डेय पुत्र शिस धर पाण्डेय, आर्शीवाद मिश्रा पुत्र प्रकाश मिश्रा, रिहान पुत्र मासूक, से की गयी है। अभियुक्त स्थान बदल बदल कर ऑफिस खोलकर बेरोजगार लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर चुके है।

shine.com से बुलाते थे लोगों को

पुलिस ने जानकारी दी है की अभियुक्त shine.com नाम की नौकरी दिलाने वाली वेबसाइट से लोगों को नौकरी के लिए बुलाते थे। अभियुक्त shine.com पर 15 हजार रूपये प्रोसेसिंग फीस जमा कर आई.डी बनाकर वहा नौकरी के लिये आवेदन करने वाले जरूरतमंदो के रिजयूम प्राप्त कर कालिंग कर नौकरी का झांसा देकर उन्हें अपने ऑफिस बुलाया करते थे। जब जरूरतमंद ऑफिस पहुंच जाते थे तो उन्हें नौकरी के लिए पैसा जमा करने की बोलते थे। जब कोई जरूरतमंद पैसे दे देता था तो अभियुक्त अपना ऑफिस बदल देते थे।

पुलिस ने किया फ्लैट से गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने अभियुक्तों को उनके नए ऑफिस स्काई गार्डन सोसाईटी के फ्लैट से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ऑफिस से तीन लैपटॉप, चार सिम, पांच स्मार्ट फोन, तीन कीपैड फोन, 30 हजार रुपये नगद व फर्जी तैयार की हुई नौकरी.कॉम की 14 रसीदें बरामद की गयी है।

अभियुक्तों के खिलाफ मामला दर्ज

पीड़ितों ने अलग अलग थाने में अभियुक्तों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी मिली है की अभियुक्त shine.com से डाटा लेकर जरूरतमंदों को कॉल करके उन्हें अच्छी वेतन वाली नौकरी का झांसा देते थे। फिर उन्ही का एक साथी उनका इंटरव्यू लेता था और बोलते थे की आप नौकरी से लिए सेलेक्ट हो गए है पर आपको नौकरी के लिए कुछ पैसे जमा करने पड़ेंगे। इस तरह से अभियुक्त लोगों से लाखों रुपए ठग चुके है। थाना सैक्टर 63 पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

Monika Singh

Tags

Related Articles

Back to top button
Close