उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडा

आत्मनिर्भर भारत: जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए उठाया अहम कदम, रबूपुरा में सिलाई केंद्र का शुभारम्भ

ग्रेटर नोएडा : जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने महिलाओं और बच्चियों का विकास करने के लिए रबूपुरा स्थित सामुदायिक केन्द्र में महिलाओं के लिए सिलाई केंद्र का शुभारंभ किया। उत्तर प्रदेश पुलिस की सब इंस्पेक्टर ज्योति बालियान ने फीता काटकर सिलाई केंद्र का उदघाटन किया।

धीरेंद्र सिंह ने  जनता को संबोधित करते हुए कहा कि “हम ऐसे सिलाई केंद्रों के माध्यम से क्षेत्र की बच्चियों और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं, जिससे उन्हें रोजगार मिल सके। भविष्य में इस पहल को हम आगे ग्रामीण अंचल की तरफ ले जाएंगे, जिसकी शुरुआत आज रबूपुरा से हुई है। सिलाई केंद्र के लिए हरियाणा के फरीदाबाद टैक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने कुछ मशीनें भेंट की। इस अवसर पर फरीदाबाद टेक्सटाइल्स प्रोसेसर्स ऐसोसिएशन से भूपिंदर सिंह, राजेश गुप्ता, प्रमोद अग्रवाल, र. न. माहेश्वरी, प्रताप अरोरा, अग्निहोत्री, लक्षित गुप्ता, मनीष गुप्ता व आंचल बोरा मौजूद रहे।

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि “भविष्य में हम ग्रामों में भी स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से, एक कार्य योजना तैयार कर, प्रत्येक गांव की महिलाओं व बच्चियों को उनके गांव में ही रोजगार उपलब्ध कराए जाने के कदम उठाएंगे।

धीरेंद्र सिंह ने कस्बा रबूपुरा में स्थित राजकीय डिग्री कॉलेज का भ्रमण किया तथा बच्चों से मुलाकात कर, उनका उत्साहवर्धन किया। इस डिग्री कॉलेज में फिल्म मेकिंग, एडिटिंग, वीएफएक्स, एनीमेशन पर आधारित पाठ्यक्रम संचालित किए जाएंगे। साथ ही सिविल एविएशन, हॉस्पिटेलिटी और टूरिज्म में बीएससी व एमबीए पाठ्यक्रम यहां छात्र-छात्राओं के लिए उपलब्ध होंगे। मौके पर कॉलेज के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

Monika Singh

Tags

Related Articles

Back to top button
Close