उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़

भारी बारिश का कहर, बिलासपुर में जर्जर मकान गिरा, बाल-बाल बचा पूरा परिवार

ग्रेटर नोएडा (फेडरल भारत नेटवर्क) : भारी बारिश के बीच कस्बा बिलासपुर के मोहल्ला सिरजेखानी में रात लगभग 12.30 बजे जर्जर मकान भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। आसपास के लोगों ने परिवार के सदस्यों को पहले ही सुरक्षित निकाल लिया था। मकान के जर्जर होने की सूचना कई बार नगर पंचायत को दी गई।
घर में ही सो रहे था परिवार
दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे की यह घटना है। पिछले कई दिनों से तेज बरसात के कारण पहले से ही जर्जर हो चुके इस मकान की हालत काफी खस्ता थी। इसके बावजूद रविंद्र पुत्र यादराम का परिवार घर के अंदर सोया हुआ था। जिस हिस्सा में परिवार के सदस्य सो रहे थे, उसके बराबर का हिस्सा अचानक नीचे आ गिरा।
मच गया हड़कंप, पड़ोसियों ने निकाला
मकान गिरने की आवाज सुनकर आसपड़ोस के लोग जाग गए और बचाने के लिए दौड़ पड़े। लोगों ने घर के भीतर से परिवार के सभी पांच सदस्यों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मलबा हटाने में स्थानीय लोगों की मदद की।
क्या कहा पीड़ित ने
पीड़ित रविंद्र कुमार का कहना है कि वह अपने जर्जर भवन की शिकायत कई बार नगर पंचायत में भी कर चुका था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भी आवेदन दिया था, परंतु नगर पंचायक अधिकारियों ने कोई कारवाई नहीं की। रविंद्र ने कहा कि घर उसे मुआवजा दिया जाना चाहिए।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close