उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़

बारिश ने खोल दी नोएडा, ग्रेटर नोएडा के विकास की पोल, कहीं पेड़ गिरे, कहीं घर, जलभराव और ट्रैफिक जान बना जी का जंजाल

नोएडा/ ग्रेटर नोएडा(फेडरल भारत नेटवर्क): लगातार हो रही बारिश अब राहत के स्थान पर आफत बन कर आई है। बारिश ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विकास के तमाम दावों की कलई खोल दी है। ट्रैफिक जाम और जलजमाव स्थायी समस्या बन गया है। जेवर क्षेत्र के रनहेरा गांव में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के दादरी कस्बे में विशालकाय पेड़ गिरने से दो महंगी गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि बिलासपुर कस्बे में मकान ढह जाने से परिवार के पांच सदस्य बाल-बाल बच गए। गौतम बुद्ध नगर सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के बीच व्रजपात की आशंका व्यक्त की गई है।
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश से हालात काफी खराब हैं। पिछले 24 घंटों में सामान्य से चार गुना बारिश रिकार्ड की गई। जबकि आपदाओं में 10 व्यक्तियों की जान चली गई। जालौन में दो लोगों की आकाशीय बिजली से, बांदा में दो लोगों की डूबने से जबकि अतिवृष्टि से मैनपुरी में पांच और एटा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हाथरस, फिरोजाबाद, कासगंज में सर्वाधिक बारिश रिकार्ड की गई जबकि देवरिया, चंदौली, गाजीपुर और महाराजगंज में सबसे कम बारिश दर्ज की गई। ताजमहल परिसर में पानी घुस आया है।
गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी

गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फरुखाबाद, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, अलीगढ़, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।
भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत आदि में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अमरोहा, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों के लिए भारी बारिश की चेतावनी है।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close