उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडादिल्लीनोएडाब्रेकिंग न्यूज़राज्यलखनऊ

जीव प्रेमी प्रधानमंत्री मोदी के सरकारी आवास में नए मेहमान का आगमन, मस्तक पर चिन्ह से नाम रखा ‘दीपज्योति’, जानिए कौन है सुंदर मेहमान

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री आवास सात लोककल्याण मार्ग में एक नए मेहमान का आगमन हुआ है। इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर फोटो और वीडियो पोस्ट करके जानकारी दी है। नया मेहमान गाय का बछड़ा है, जिसका नाम स्वयं प्रधानमंत्री ने ‘दीपज्योति’ रखा है।
गौमाता ने नव वत्सा को दिया है जन्म
एक्स पर अपने पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा कि ‘हमारे शास्त्रों में कहा गया है- गावः सर्वसुख प्रदाः। लोक कल्याण मार्ग पर प्रधानमंत्री आवास परिवार में एक नए सदस्य का शुभ आगमन हुआ है। प्रधानमंत्री आवास में प्रिय गौ माता ने एक नव वत्सा को जन्म दिया है, जिसके मस्तक पर ज्योति का चिह्न है। इसलिए, मैंने इसका नाम ‘दीपज्योति’ रखा है।’

पीएम आवास में पुंगनूर नस्ल की गायें
उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी के आवास पर पुंगनूर नस्ल की गायें रहती हैं, जो आंध्र प्रदेश में मिलती हैं। इनकी हाइट सिर्फ ढाई से तीन फीट तक होती है। इस नस्ल की गाय के जब कोई बछड़ा या बछिया पैदा होती है उसकी हाइट महज 16 से 22 इंच तक होती है। यह गायें अत्यधिक पौष्टिक दूध देती हैं।

मोर को दाना खिलाते हुए साझा कर चुके हैं वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी जीवों के प्रति प्रेम और प्रकृति प्रेम के लिए जाने जाते हैं। कुछ वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह एक मोर को दाना खिलाते हुए नजर आए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री पीएम आवास के लॉन में टहलते नजर आए, वहीं बराबर में ही मोर अठखेलियां करते नजर आया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक कविता भी साझा की थी।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close