crimeउत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़राज्यलखनऊ

महर्षि आश्रम ट्रस्ट के नाम पर काट दी अवैध कालोनी, प्राधिकरण की अब टूटी नींद, दो के खिलाफ FIR कराई

नोएडा(फेडरल भारत न्यूज) : नोएडा अथॉरिटी की भूमि पर कब्जा करके अवैध बिल्डिंग और अवैध कालोनी बनाने आराप में महर्षि आश्रम के दो लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 39 में एफआइआर दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। प्राधिकरण के अधिकारी इस मामले को दबाए हुए थे।
अवैध कालोनी काटी
जानकारी के अनुसार, थाना सेक्टर 39 क्षेत्र में खसरा नंबर 221 और 223 नंबर महर्षि आश्रम ट्रस्ट द्वारा अवैध कालोनी बनाकर बिल्डिंगों का निर्माण किया जा रहा था। जिस समय पर कॉलोनी काटी गई, वह नोएडा प्राधिकरण द्वारा अधिगृहीत बना जा रही है। इस संबंध में अनेक बार प्राधिकरण से शिकायतें भी गईं। बिल्डिंगें बनकर लगभग तैयार भी हो गईं, लेकिन प्राधिकरण अफसरों ने कोई सुध नहीं ली।
प्राधिकरण ने कराई एफआइआर
आखिर प्राधिकरण अफसरों का जमीर अचानक जाग गया और सेक्टर 39 में अथॉरिटी की जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में दो लोगों विनीत श्रीवास्तव और प्रदीप गुप्ता के खिलाफ अवैध निर्माण और प्लॉटिंग कराने की FIR दर्ज कराई गई है। इस अवैध निर्माण में कई अन्य लोगों के संलिप्त होने की आशंका है। इस जमीन का मूल्य करोड़ों रुपये है।
मामले की जांच में जुटी पुलिस
एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि सेक्टर 39 थाना पुलिस ने इस संबंध में महर्षि आश्रम ट्रस्ट से जुड़े लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close