उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडानोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर 1 अक्टूबर को होगी बैठक, उड़ान की प्रक्रिया पर होगी चर्चा

ग्रेटर नोएडा(फेडरल भारत नेटवर्क) : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर को लेकर नई दिल्ली में एक अक्टूबर को केंद्र सरकार के उड्डयन मंत्रालय ने महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक में फ्लाइट शेड्यूलिंग, कैलिब्रेशन, डिफरेंट इक्विपमेंट लगने व अन्य अप्रूवल होने को लेकर चर्चा होगी। इस एयरपोर्ट से अप्रैल 2025 में उड़ान शुरू होनी है, जबकि दिसंबर में परीक्षण उड़ान होगी।
बैठक को लेकर केंद्र ने भेजा पत्र
भारत सरकार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने (NIAL) के चेयरमैन अरूणवीर सिंह को पत्र भेजकर बैठक के संबंध में जानकारी दी है। पत्र में एयरपोर्ट से जुड़ी सभी विभागों के साथ एक अहम बैठक करने के लिए कहा गया है। इस बैठक में एयरपोर्ट ऑपरेशन से पहले होने वाली सभी प्रक्रिया को लेकर हम चर्चा की जाएगी।
एयरपोर्ट ऑपरेशन पर होगी चर्चा
NIAL के चैयरमैन अरुणवीर सिंह ने बताया कि बैठक में एयरपोर्ट ऑपरेशन से पहले जितनी भी प्रक्रिया होती हैं ,उसको लेकर एक बैठक की जाए और इस बैठक में एयरपोर्ट से जुड़ी हुई सभी एजेंसी शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि बैठक में फ्लाइट शेड्यूलिंग, कैलिब्रेशन, डिफरेंट इक्विपमेंट लगने व अन्य अप्रूवल होने को लेकर इस बैठक में बात होगी।
बैठक में डीजीसीए का महत्वपूर्ण रोल
उन्होंने बताया कि इस बैठक का आयोजन 1 अक्टूबर को 12:30 बजे होगा। इस बैठक में डीजीसीए और YAPAL का ज्यादा रोल रहेगा। बैठक में फ्लाइट शेड्यूलिंग को लेकर भी जानकारी मिलेगी और उसी दिन पता चल पाएगा कि एयरपोर्ट निश्चित कब से शुरू हो पाएगा। इस बैठक में ऐरो ड्रोम लाइसेंस कब अप्लाई होगा और डीजीसीए के अप्रूवल कब तक मिल जाएंगे,यह सब कुछ एक तारीख की बैठक में पता चल जाएगा और इसका फैसला हो जाएगा।इस बैठक में भारत सरकार के एयरपोर्ट आपरेशन से जुड़े सभी विभाग भाग लेंगे।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close