crimeउत्तर प्रदेशगाज़ियाबादगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडा वेस्टबागपतमथुरामुजफ्फरनगर

जहरीले बयान पर डासना मंदिर के महंत पर एफआइआर, हिरासत में लिया, कई शहरों में मचा बवाल

महंत ने पैगंबर हजरत मोहम्मद को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

 गाजियाबाद/मेरठ (फेडरल भारत नेटवर्क) : भड़काऊ और उत्तेख बयानों के लिए बदनाम गाजियाबाद के डासना में जूना अखाड़े के महंत यति नरसिंहानंद गिरी समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर वेव सिटी थाने में दर्ज की गई है। आरोप है कि उन्होंने अपने बयानों से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है। उनके बयान के बाद की जिलों में स्थित काफी तनावपूर्ण हो गई है। पुलिस ने फिलहाल यति नरसिंहानंद को हिरासत में ले लिया है। उन्होंने पैगंबर हजरत मोहम्मद पर टिप्पणी की थी।
कई शहरों में विरोध प्रदर्शन
नरसिंहानंद की टिप्पणी के बाद बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, बागपत आदि जिलों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गई। बुलंदशहर जिले में शुक्रवार की रात को मुसलिम समाज के हजारों लोग सड़क उतर आए। नारेबाजी करके रहे लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। हालात को काबू करने के लिए रात में ही पीएसी को बुलाना पड़ा। गाजियाबाद में भी हजारों लोगों ने डासना में यति निरसिंहानंद के आश्रम/  मंदिर का घेराव किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को खदेड़ दिया। मेरठ में भी हजारों लोगों ने जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर यति की गिरफ्तारी की मांग की।
कार्यक्रम के दौरान की थी आपत्तजनक टिप्पणी
नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को आयोजित एक कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थीं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद खूब बवाल मचा हुआ है। इस मामले में महंत के खिलाफ राजस्थान के अजमेर में भी एफआईआर दर्ज हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पैगंबर मोहम्मद और कुरान को लेकर आपत्तिजनक को लेकर अजमेर दरगाह के अंजुमन सैयद जादगान के उपाध्यक्ष सैयद कलीमुद्दीन चिश्ती के नेतृत्व में खादिमों ने दरगाह थाना पहुंचकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ शिकायत दी और एफआईआर दर्ज करवाई है।
यति की टिप्पणी नाकाबिले बर्दाश्त
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने प्रेस रिलीज जारी कहा कि इस्लाम के पैगम्बर हज़रत मुह़म्मद शान में नरसिंहानंद की गुस्ताखी असहनीय है। रहमानी ने नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा, “यह लाखों मुसलमानों की भावनाओं को ठोस पहुंचाना है और यदि प्रतिक्रिया में युवा भड़क गए  तो पूरे देश की शांति व्यवस्था भंग हो सकती है।”
वेव सिटी थाने में FIR
इस बीच गाजियाबाद के वेव सिटी थाने में नरसिंहानंद के खिलाफ आपित्तजनक टिप्पणी करने पर एफआइआर दर्ज की गई है। महंत नरसिंहानंद गिरी पर आरोप है कि उन्होंने अपने बयानों से सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है। पुलिस ने शनिवार को महंत नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया। उधर, उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि किसी को भी प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close