उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडानोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़

उत्तराखंड स्कूल से लापता छात्र सकुशल बरामद, पुलिस की कार्यकुशलता की चारों तरफ हो रही है तारीफ, सीपी ने की 20हजार के इनाम की घोषणा

नोएडा (फेडरल भारत नेटवर्क) : दोनों दिल्ली के आनंद विहार इलाके में मिले। यूटी टेस्ट में कम नंबर आने के कारण परिवार के डर से दोनों बच्चे स्कूल से गायब हुए थे। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दोनों को अपने कार्यालय बुलाया और पुलिस टीम को बधाई देने के साथ बच्चों की भी काउंसिलिंग की और पुलिस टीम के लिए 20 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

पांच सितंबर को स्कूल से लापता हुए थे बच्चे
उत्तराखंड पब्लिक स्कूल के आठवीं कक्षा के छात्र नैतिक ध्यानी और आर्यन पांच सितंबर को स्कूल की छुट्टी के बाद अचानक लापता हो गए थे। सेक्टर 58 थाना पुलिस को जब इस बारे में सूचना दी गई तो हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया और एसीपी द्वितीय अरविंद कुमार के नेतृत्व में पुलिस की पांच टीमें गठित करके गायब दोनों बच्चों की तलाश शुरू कर दी।
500सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया
पुलिस ने स्कूल से लेकर संभावित रास्तों पर लगे 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची कि बच्चों का किडनैप नहीं हुआ है, वह स्वयं जा रहे हैं। बच्चों की बरामदगी के लिए पुलिस ने पूरे क्षेत्र में जाल बिछा दिया। एडीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि जब यह कन्फर्म हो गया कि बच्चे अपनी ही मर्जी से जा रहे हैं तो सिविल ड्रेस में पुलिस लगाई गई, ताकि बच्चे पुलिस देखकर भयभीत होकर कहीं दूर नहीं निकल जाएं।
एसीपी-2 अरविंद कुमार की मेहनत रंग लाई
मिश्र ने बताया कि आखिर पुलिस की मेहनत रंग लाई और सात सितंबर की सुबह दिल्ली के आनंद विहार से दोनों बच्चों नैतिक ध्यानी और आर्यन को सकुशल बरामद कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बच्चों के यूटी टेस्ट में कम नंबर आए थे, परिवार वालों की डांट व पिटाई के डर से दोनों ही स्कूल के पीछे वाले दरवाजे से निकल गए। उन्हें बताया कि बच्चों की तलाश में एसीपी 2nd अरविंद कुमार और SHO सेक्टर 58 की मेहनत रंग लाई।

पुलिस कमिश्नर ने दी टीम को शाबासी

सकुशल बरामद किए गए दोनों बच्चों को स्वयं गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने उनके परिजनों के सुपुर्द किया। इस दौरान कमिश्नर ने दोनों बच्चों से बातचीत करके उनसे स्कूल से अचानक जाने का कारण जाना। उन्होंने दोनों बच्चों के प्रति काफी स्नेहपूर्ण व्यवहार दर्शाते हुए उनकी काउंसिलिंग की और कहा कि भविष्य में ऐसा कोई कदम नहीं उठाएं, जिससे माता-पिता अथवा समाज में गलत संदेश जाए। इस मौके पर सीपी ने पुलिस टीम की मुक्तकंठ से प्रशंसा की और 20 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की।
मां ने जताया पुलिस का आभार
छात्र नैतिक ध्यानी की मां ने मीडिया से बातचीत करते हुए पुलिस टीम की सराहना करते हुए कहा कि जिस तत्परता और कुशलता से पुलिस ने इस मामले में काम किया और दोनों बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि बच्चों के सकुशल मिल जाने से वह काफी खुश हैं। पूरा परिवार पिछले दो दिनों से परेशान था और ठीक से सो नहीं पाए थे। दूसरे बच्चे की मां संध्या ने भी पुलिस का हृदय से आभार व्यक्त किया।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close