नोएडाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

सेक्टर 113 पुलिस को मिली कामयाबी, अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह की निशानदेही पर पांच कारें और बरामद, हरियाणा की डीलर गिरफ्तार

नोएडा (फेडरल भारत न्यूज) : सेक्टर 113 थाने की पुलिस ने अंतरराज्जीय वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों की निशानदेही पर चोरी की पांच और गाड़ियां बरामद करने का दावा किया है। पुलिस ने चोरी गाड़ियां बेचने वाले हरियाणा के डीलर अन्नू उर्फ हेमराज को भी गिरफ्तार किया है।

तीन आरोपियों को लिया गया था पुलिस रिमांड पर
सेक्टर 113 थाने की पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों खलील, सोनू और मोनू कुमार को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर सख्ती से पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद उनकी निशानदेही पर एफएनजी रोज के पास बिसरख पुल के नीचे से चोरी के पांच और वाहन बरामद किए गए। जबकि हरियाणा के एक डीलर अन्नू उर्फ हेमराज को गिरफ्तार किया गया।

डुप्लीकेट चाबी से करते थे चोरी
डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह ने मीडिया को बताया कि गिरोह के सदस्य दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद व अन्य स्थानों से कारें चुराते थे। अब तक दो सौ से अधिक गाड़ियां यह गिरोह चोरी कर चुका है। गिरोह की प्रोग्रामिंग पैड की मदद से इलेक्ट्रानिक कंटेंट मैनेजमेंट के जरिए रीप्रोग्रामिंग करके नया की मोड जनरेट कर लेते और फिर डुप्लीकेट चाबी से गाड़ी का बड़ी आसानी से चुरा कर ले जाते थे।

फर्जी कागजात तैयार करके बेचते थे वाहन
डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह ने बताया कि चोरी की गयी गाडियों के फर्जी प्रपत्र व नंबर प्लेट तैयार होने के उपरांत गाड़ी को लेकर बेचने के लिए जाते थे। पुलिस चौकिंग या पूछताछ होने पर अपने आपको मैकेनिक बताकर या गाड़ी के प्रपत्र दिखाकर गाड़ी को बॉर्डर अथवा पुलिस चैकिंग से पास करा लेते है। ये लोग कुछ दिन चोरी किये गये वाहन को अपने पास रखकर मौका पाकर वाहनों को अलग-अलग प्रदेशो में बेच देते है। चोरी किये गये वाहनों के खरीददार पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, चेन्नई व नार्थ-ईस्ट आदि प्रदेशो के होते हैं।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close