crimeगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़

साइबर ठगों ने नोएडा में आईटी इंजीनियर महिला से 20 लाख की ठगी की, तीन घंटे रही डिजिटल अरेस्ट

नोएडा (फेडरल भारत नेटवर्क) : नोएडा में आईटी इंजीनियर एक महिला साइबर ठगों का शिकार बन गई। महिला को तीन घंटे से अधिक समय तक डिजिटल अरेस्ट करके ईरान भेजे जा रहे पार्सल में ड्रग्स और अन्य आपत्तिजनक सामग्री का भय दिखाकर 20 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। इस मामले में साइबर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

इंस्टेट लोन लेकर किया रकम का भुगतान

महिला इस कदर भयभीत हो गई कि साइबर ठगों को रकम अदा करने के लिए उसे इंस्टेंट लोन लेना पड़ा। सेक्टर 82 निवासी मनोज कुमार ने महिला इंजीनियर के पति ने साइबर ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार, मनोज की पत्नी वर्क फ्रॉम होम करती है। बताया जाता है कि वह घर में अकेली थी, उसी दौरान उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को फेडेक्स इंटरनेशनल कूरियर सर्विस का कर्मचारी बताया और कहा कि उनके नाम से एक कूरियर ईरान जा रहा है। उसमें ड्रग और अन्य सामान हैं। ज्यादा जानकारी के लिए महिला को मोबाइल पर एक बटन दबाने को कहा गया।

मनी लांड्रिंग का दिखाया भय

बटन दबाने के बाद कॉल मुंबई साइबर क्राइम के फर्जी अधिकारियों के पास पहुंची गई। वहां महिला केखिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी दी गई। इसके बाद महिला को स्काइप कॉल पर जोड़कर घटना की जानकारी किसी और को न देने का निर्देश दिया और तीन दिन तक महिला डिजिटल अरेस्ट कर लिया।

जेल का दिखाया डर

साइबर ठगों ने जेल जाने का भय दिखाकर निजी बैंकों से 20 लाख रुपये लोन लेने का दबाव बनाया। तथाकथित पुलिस अधिकारियों ने महिला को भरोसा दिलाया कि उसकी पूरी रकम जांच पूरी होने के बाद वापस कर दी जाएगी। डरी और सहमी महिला ने जेल जाने और कैरियर तबाह होने के डर से बीस लाख रुपये का इंस्टेंट लोन लिया और रकम ठगों के बताए खाते में ट्रांसफर कर दी। रकम जमा होनेके बाद ठगों ने महिला से संपर्क खत्म कर दिया। साइबर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close