crimeउत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरनोएडानोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़

Greater Noida West News : गर्मी में एक और सोसाइटी में हाहाकार, राधा स्काई गार्डन सोसायटी के निवासी पहुंचे थाने, सोसाइटी में बिजली के नाम पर बिल्डर पर करोड़ों डकारने का आरोप

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक और सोसाइटी में गर्मी से हाहाकार मच गया है। राधा स्काई गार्डन सोसायटी के निवासी बिल्डर के खिलाफ थाने पहुँच गए है।निवासियों ने थाने में बिल्डर के खिलाफ बिजली के नाम पर करोड़ों डकारने का आरोप लगाया है।

सोसाइटी में बिजली और डीजल जनरेटर की भारी किल्लत
सोसाइटी निवासी गौरव पटेल एवं समीर कपूर का आरोप है कि राधा स्काई गार्डन सोसायटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिजली एवं डीजल जेनरेटर बैकअप की भारी किल्लत है। करीब 1300 परिवार ग्रुप बिल्डर के द्वारा हाउस अरेस्ट हो जाते है। न तो NPCL की बिजली ठीक से आती है और न ही जनरेटर चलता है। किसी भी मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में भी कोई सुविधा बिल्डर ने नहीं दी है।

बिल्डर ने खपत से कम ले रखा है लोड
सोसाइटी निवासी सत्यप्रकाश यादव, सत्यवीर राजपूत, मृगांक और रजनीश का आरोप है कि बिल्डर ने खपत से कम लोड ले रखा है। बिल्डर ने केवल 1100 किलोवाट का बिजली कनेक्शन एनपीसीएल से खरीद रखा है लेकिन निवासियों को 10,000 रुपए प्रति किलोवाट के हिसाब से कम से कम करीब 5000 -7000 किलोवॉट का बिजली कनेक्शन बेच रखा है।निवासियों का आरोप है कि ज्यादा गर्मी एवं डिमांड होने की वजह से एनपीसीएल की लाइट बार-बार ट्रिप हो जाती है तो सोसाइटी में एनपीसीएल की बिजली कई घंटे के लिए गुल हो जाती है।

पांच करोड़ घोटाले का आरोप
सोसाइटी निवासी अनिल वार्ष्णेय, वी एस मिश्रा, वी के तिवारी और प्रशांत सिन्हा का आरोप है कि बिल्डर ने कम से कम करीब 5000 -7000 किलो वाट का लोड 10000 रूपए प्रति किलोवॉट के हिसाब से बेच रखा है लेकिन एनपीसीएल से उतना लोड खुद नहीं ख़रीदा है जोकि अपने आप में करीब पांच करोड़ से ज्यादा का घोटाला है। नीलम खन्ना, अर्चना सिंह, निशा एवं चित्रा सिंह ने बताया कि एक तरफ तो बिल्डर ने निवासियों एवं एनपीसीएल के साथ करोड़ों रुपए का घोटाला कर रखा है।

बिसरख पुलिस ने निवासियों की तहरीर ली, जांच का मिला आश्वासन

सोसाइटी के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ लिखित शिकायत दी है और निवासियों से लिए पैसे की जांच की मांग की है। बिल्डर से मिलने वालों में सत्येन्द्र, अनंत, अनुभव, आकाश, गौरव, प्रभाकर, अनिल सिंह, विकास सिंह, नितिन गुप्ता, आमोद, डॉ. पवन, अमित, राकेश, अरुण जालुआ, मानवेंद्र, मोहित गौड़, धवल, अनीश दुग्गल, आलोक जादू, सुधीर शर्मा, राज शेखर, एस के रॉय, अनुरुद्ध, मयंक, आशीष और मुकुल सिंह सहित भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

admin_federal

Tags

Related Articles

Back to top button
Close