नोएडा वेस्ट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन सड़कों से बचकर निकलें , गड्ढों की वजह से हज़ारों लोगों की जान खतरे में

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : ग्रेटर नोएडा सेक्टर 1, विशेष रूप से बिसरख क्षेत्र में सड़कों की खराब स्थिति वास्तव में एक गंभीर समस्या है। यहां की सड़कों में गड्ढे, असमतल सतह और नियमित रखरखाव की कमी से स्थानीय निवासियों और दैनिक आवागमन करने वालों को काफी परेशानी हो रही है।

इन सोसाइटी के लोगों को रही है समस्या

इस क्षेत्र में ऐस डिवीनो, विहान ग्रींस, अरिहंत अम्बर, डिजिटल बिल्ड टेक, और अन्तरिक्ष गोल्फ लिंक्स जैसी कई महत्वपूर्ण आवासीय परियोजनाएँ हैं। इन परियोजनाओं के चलते इस क्षेत्र की संभावनाएँ काफी अधिक हैं, लेकिन बुनियादी ढांचे, खासकर सड़कों की खराब स्थिति, निवासियों और संभावित खरीदारों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

क़रीब दस महीने से प्राधिकरण के चक्कर काट रहे है निवासी

ऐस डिवीनो और आस पास की दूसरी सोसाइटी के निवासी अगस्त 23 से लगातार ऑथोरिटी के चक्कर काट रहे है तथा सी एम ओ / पी एम ओ पोर्टल पर ढेरों शिकायते भेज चुके है जिसके बदले सिर्फ और सिर्फ आश्वासन मिला हैl

स्थानीय प्राधिकरणों और रियल एस्टेट डेवलपर्स से अपेक्षा की जा रही है कि वे इन समस्याओं का समाधान करें। सड़कों की हालत में सुधार करना आवश्यक है ताकि क्षेत्र का विकास संतुलित और टिकाऊ हो सके। बेहतर सड़कों से न केवल आवागमन सुगम होगा, बल्कि क्षेत्र की कुल पहुंच और आकर्षण भी बढ़ेगा, जिससे यहां रहने की चाहत रखने वाले लोगों को प्रोत्साहन मिलेगा

इन सुधारात्मक कदमों से न केवल सड़कों की स्थिति में सुधार होगा, बल्कि क्षेत्र का समग्र विकास भी तेजी से आगे बढ़ सकेगा।ऐस डिवीनो निवासी रघुराज सिंह, मनीष सिंह और अतुल श्रीवास्तव ने बताया की ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा टेंडर प्रक्रिया और सड़क निर्माण में देरी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जो क्षेत्र के निवासियों और दैनिक आवागमन करने वालों के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा कर रहा है।

समस्याओं का समाधान ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण को इन मुद्दों पर तुरंत ध्यान देना चाहिए ताकि सड़क निर्माण की प्रक्रियाओं में तेजी लाई जा सके और क्षेत्र के निवासियों को राहत मिल सके। इससे न केवल यातायात सुगम होगा बल्कि क्षेत्र का समग्र विकास भी सुनिश्चित होगा।

admin_federal

Related Articles

Back to top button
Close