ग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बाल-बाल बच गया परिवार : सेक्टर 66 के श्रमिक कुंज में धड़ाम से गिरा फ्लैट का छज्जा

नोएडा (फेडरल भारत न्यूज) : नोएडा सेक्टर 66 स्थित श्रमिक कुंज में शनिवार सुबह छज्जे का लैंटर गिरने से फ्लैट में रहने वाले लोग बाल-बाल बच गए। नोएडा अथारिटी द्वारा निर्मित श्रमिक कुंज के अधिकांश फ्लैट और दीवारें जर्जर हालात में हैं और कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

नोएडा अथारिटी को भेजा टूट छज्जे का वीडियो
श्रमिक कुंज के फर्स्ट फ्लोर के फ्लैट में एक परिवार रहता है। सुबह के समय अचानक फ्लैट का छज्जा नीचे आ गिरा। गनीमत रही कि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था। आसपास के लोग हादसे के बाद जमा हो गई। उन्होंने इसका वीडियो बनाकर भी नोएडा प्राधिकरण के जेई को भेजा, लेकिन मौके पर मुआयना करने के लिए कोई नहीं पहुंचा।

जर्जर हालात में अधिकांश फ्लैट
श्रमिक कुंज में फ्लैटों का निर्माण नोएडा अथारिटी ने कराया था, लेकिन अधिकांश फ्लैटों की स्थित काफी जर्जर हो चुकी हैं। सीपेज की समस्या के अलावा कहीं दीवारों से प्लास्टर गिर रहा है तो अधिकांश फ्लैट की छतें और छज्जे जर्जर हालत में हैं। सोसाइटी की दीवारें इस कदर जर्जर हो चुकी हैं कि यह कभी भी गिर सकती हैं, ऐसे में आने-जाने वालों के सिर पर मौत का साया मंडरा रहा है।

थोड़ी बारिश में ही घरों में भर जाता है पानी
श्रमिक कुंज में रहने वाले लोगों की शिकायत है कि पूरी सोसाइटी में सीलन हो चुकी है। जरा सी बारिश में सोसाइटी के घरों में पानी भर जाता है। दीवारें काफी जर्जर हो गई हैं। दीवारों के बीच आई दरार में छोटे-छोटे पौधे उग आए हैं। उन्हें भी काटा नहीं जा रहा है.
कहां गये मरम्मत के ढाई करोड़ रुपये?

सोसाइटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि दीवार की मरम्मत को लेकर कई बार पत्र लिखा गया है, लेकिन कभी इस पर सुनवाई नहीं होती. लोगों का यह भी कहना है कि दीवारों की मरम्मत के लिए ढाई करोड़ रुपये का बजट आया था, लेकिन दीवारों की मरम्मत और विकास के बजाय सिर्फ सोसाइटी के गेट का शिलान्यास कर खानापूर्ति कर दी गई।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close