ग्रेटर नोएडानोएडानोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

पुलिस भर्ती परीक्षा : भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नोएडा के 18 सेंटरों पर संपन्न हुई पहले दिन परीक्षा

नोएडा(फेडरल भारत न्यूज) : भारी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच शुक्रवार को सेक्टर 12 के राजकीय इंटर कालेज में पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा हुई। परीक्षा के मद्देनजर शहर के सभी साइबर कैफे और फोटोकापी करने वाले सेंटर प्रशासन ने बंद करा दिए थे। परीक्षा केंद्र के आसपास सुरक्षा के काफी तगड़े बंदोबस्त किए गए थे।
नोएडा में 18 सेंटर बनाए गए।

उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में पुलिस की भर्ती परीक्षा हो रही है। नोएडा में सेक्टर 12 में स्थित राजकीय इंटर कालेज में सेंटर बनाया गया था। टोटल 18 सेंटर बनाए गए हैं। एसीपी अरविंद कुमार सिंह स्वयं पुलिस फोर्स के साथ सेंटर पर मौजूद रहे। परीक्षा सुबह और दोपहर दो पालिया में होगी। लगभग 7400 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। पूरे उत्तर प्रदेश में कुल 1174 सेंटरों पर परीक्षा हो रही है। जिले में 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्त को पांच दिन परीक्षा होगी।

रोडवेज बसों में निशुल्क रही व्यवस्था
परीक्षाथिर्यों की सुविधा के लिए रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की गई। परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर बस में यात्रा कर सकेंगे। परीक्षा के नोडल अधिकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार ने बताया कि सुबह की पाली में 10 से 12 बजे और दोपहर की पाली में 3 से 5 बजे तक परीक्षा होगी। सभी परीक्षार्थियों को 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। बसों में फ्री यात्रा के कारण मोरना स्थित बस अड्डे पर परीक्षार्थियों की खासी भीड़भाड़ रही।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close