उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडानोएडा वेस्ट

ग्रेनो में भूमाफिया का कारनामा: प्राधिकरण की जमीन पर रात के अंधेरे में कर दिए 40 फीट गहरे गड्ढे, कई अफसरों पर बड़ा एक्शन

ग्रेटर नोएडा (फेडरल भारत नेटवर्क) : धिकरण केग्रेटर नोएडा के इको टेक 8, 9 और दस में प्रा अधिकारियों की मिलीभगत और सरपरस्ती में भूमाफिया ने प्राधिकरण की बेशकीमती जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। इस मामले में एक वर्क सर्किल अफसर के खिलाफ कारवाई के आदेश दिए हैं। प्राधिकरण की ओर से इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ इको टेक थाने में एफआइआर कराई गई है।

जमीन पर पर कब्जे के लिए कर दिए 30-40 फीट के गड्ढे
प्राधिकरण की अधिगृहीत की गई जमीन पर भूमाफिया ने बड़े की सुनियोजित और अद्भुत ढंग से कब्जा करने के लिए रात के समय बुलडोजर की मदद से 30 से चालीस फीट कर गड्ढे कर दिए। किसी ने चुपचाप इसका वीडियो तैयार करके सोशल मीडिया में शेअर कर दिया। जैसे ही यह वीडियो सामने आया, प्राधिकरण के अफसर भी हरकत में आ गए। इस मामले में इको टेक थाने में पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।
प्राधिकरण के अफसर व पुलिस की मिलीभगत
बताया जा रहा है कि जमीन पर कब्जे की यह कारवाई प्राधिकरण के संबंधित वर्क सर्किल के मैनेजर और अन्य कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से की जा रही है। कहा जा रहा है कि प्राधिकरण जब अधिगृहीत जमीन को विकसित करता है तो बड़े-बड़े गड्ढों वाली जमीन को छोड़ देता है। इसी का फायदा उठाकर करोड़ों की जमीन को भूमाफिया कब्जा कर लेते हैं। इसमें प्राधिकरण की अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस का नेक्सेस शामिल रहता है।
वर्क सर्किल अफसर को हटाया, जांच के आदेश
उधर, ग्रेनो विकास प्राधिकरण की एसीईओ लक्ष्मी वीएस ने बताया कि इस मामले के संज्ञान में आने के बाद पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। वर्क सर्किल में नियुक्त एक अधिकारी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। लक्ष्मी वीएस ने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है। जमीन कब्जा करने के मामले में लिप्त पाए जाने पर प्राधिकरण के संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। संबंध में प्राधिकरण ने उच्च स्तरीय जांच के के आदेश दिए हैं।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close