उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़

‘फेडरल भारत’ की ओर से सेमिनार : बोले, आकर्षण वर्मा भारत में एक और हार्वर्ड बनाना मेरा मिशन

नोएडा (फेडरल भारत) : प्रमुख न्यूज पोर्टल फेडरल भारत के तत्वावधान में सेक्टर 62 स्थित हायरैंक बिजनेस स्कूल में ‘विकासशील भारत में उद्यमिता और स्टार्ट अप की भूमिका’ सेमिनार आयोजित की गई।
भारत में एक और हार्वर्ड बनाना मेरा मकसद
सेमिनार में अपने संबोधन में गोलाइट टेक्नोलॉजीज, प्राइवेट लिमिटेड के युवा सीईओ आकर्षण वर्मा ने तकनीत के क्षेत्र में तेजी से तरक्की के लिए भारत में एक और हार्वर्ड बनाने के अपने मिशन पर प्रकाश डाला। उन्होंने जोर देकर कहा कि युवाओं को यदि आगे बढ़ना और देश को प्रगति की नई राह पर ले जाना है, इसके लिए हार्वर्ड जैसे संस्थान की आवश्यकता है।
भारत के युवा बेहद क्षमतावान
उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं में इतनी शक्ति और क्षमता है कि वह जिस चीज के बारे में ठान लें, उसे हासिल करना मुश्किल नहीं। अपना उदाहरण देते हुए आकर्षण वर्मा ने कहा कि उन्होंने 24 प्रोग्रामिंग भाषाओं को सीखा और तकनीक के क्षेत्र में जैसे नई क्रांति की। महज 17 वर्ष की आयु में ही मैंने एक उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि सफलता का सूत्र कड़ी मेहनत, लगन और सीखने की अपनी क्षमता को लगातार विकसित करते रहना है।
सुरक्षा का वातावरण जरूरी
इस मौके पर गुजरात के पूर्व डीजीपी(पुलिस सुधार) अनिल प्रथम ने किसी भी समाज में सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता मानते हुए कहा कि यदि कानून-व्यवस्था नहीं है तो आर्थिक गतिविधियां निर्बाध रूप से संचालित किया जाना संभव नहीं है।
स्वाति पांडे ने की अध्यक्षता
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. स्वाति पांडे ने की और छात्रों को विषय के महत्व से परिचित कराया। शुरुआत अध्यक्ष प्रो. राजेश सहाय ने की। सेमिनार को ज़ोनियर टेक्नोलॉजीज़ प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक धीरेंद्र कुमार, इनर व्हील क्लब की राष्ट्रीय सचिव श्रीमती उर्वशी मित्तल
ने भी संबोधित किया।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close