crimeउत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़राज्यलखनऊ

प्रतिष्ठित लेंसकार्ट ब्रांड की गंभीर लापरवाही : गौर सिटी मॉल के लेंसकार्ट शो रूम से खरीदी आईड्राप से ग्राहक की आंखों की रोशनी हुई धुंधली, प्रशासन से कारवाई की मांग

ग्रेटर नोएडा(फेडरल भारत नेटवर्क): वैश्विक ऑप्टिकल प्रिस्क्रिप्शन आईवियर रिटेल चेन लेंसकार्ट के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी मॉल में स्थित शोरूम से खरीदी गई एक्सपायर्ड आईड्राप से एक ग्राहक की आंखों को क्षति पहुंचने का मामला सामने आया है। ग्राहक ने इसकी प्रशासन से शिकायत कर कारवाई करने की मांग की है।
आईड्राप से आंखों में आ गई सूजन और लालिमा
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर 16बी में स्थित एसकेए ग्रीनआर्च सोसाइटी में रहने वाले अजीत श्रीवास्तव ने शिकायत की है कि उन्होंने 13 सितंबर 2024 को गौर सिटी मॉल स्थित लेंसकार्ट शोरूम FF/S/10 सेक्टर 04 से “Lenskart Aquadrop Natural Eyedrop” खरीदी थी। जब उन्होंने रात को लगभग 10 बजे आई ड्रॉप का उपयोग किया, तो कुछ ही घंटों बाद, रात लगभग 1 बजे, उनकी आंखों में तेज जलन, सूजन और गंभीर लालिमा हो गई। साथ ही उनके सिर और चेहरे में असहनीय दर्द की शिकायत भी हुई।
एक्सपायर्ड थी आईड्राप
अजीत श्रीवास्तव ने बताया कि जब उन्होंने आई ड्रॉप के पैकेट और बोतल की जांच की, तो पाया कि पैकेट और बोतल पर अंकित मैन्युफैक्चरिंग और एक्सपायरी डेट्स अलग-अलग थीं, और बोतल पर तारीखों को कागज की पर्ची से एडिट किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस तरह की घटना से प्रतिष्ठित ब्रांड को नुकसान होता है और यह सीधे तौर पर ग्राहक के स्वास्थ्य से खिलवाड़ का मामला है।
आंखों में धुंधलापन आया
अजीत श्रीवास्तव ने बताया कि इस आई ड्रॉप के उपयोग के बाद उनकी दृष्टि धुंधली हो गई है और अब तक उन्हें गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन और शासन से मांग की है कि इस मामले की त्वरित जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि इस तरह की लापरवाही से जनता के स्वास्थ्य को खतरे में डालने वाले लोगों पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। इस संबंध में लेंसकार्ट शोरूम ने अब तक कोई बयान नहीं दिया है।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close