उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने नोएडा प्राधिकरण के सीईओ को गिनवाईं सेक्टरों की समस्याएं, तत्काल समाधान के दिए निर्देश

नोएडा(फेडरल भारत नेटवर्क) : नोएडा विकास प्राधिकरण अधिकारियों और आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों की बैठक में सीवर, पार्कों के रखरखाव, नालियों की सफाई और अवैध गेस्ट हाउस का मामला उठा। प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम ने सेक्टरों से संबंधित शिकायतों के यथाशीघ्र निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिए।
ये थे बैठक में उपस्थित
शहर की समस्याओं के त्वरित निवारण के लिए आयोजित बैठक में प्राधिकरण के सीईओ डा. लोकेश एम के अलावा एसीईओ संजय कुमार खत्री, सतीश पाल, महाप्रबंधक (जल), महाप्रबंधक(जनस्वास्थ्य), उपमहाप्रबंधक सिविल, फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, परियोजना अभियंता के अलावा सेक्टर 11,12, 55, 56, 17ए, 19, 20, 21, 25, 26ए, 27, 28, 29, 30, 31, 36 और 37 के आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
अवैध गेस्ट हाउस को बंद कराने की मांग
सेक्टर-31 के आरडब्ल्यू प्रतिनिधि ने शिकायत दर्ज कराई कि सेक्टर 31 में अवैध रूप से चल रहे गेस्ट हाऊस को बंद कराने की मांग की गई। गांव निठारी के खसरा 256 एवं 258 से अवैध अतिक्रमण हटाने जाने का अनुरोध किया। कुछ सेक्टरों के पास से गुजर रहे नालों क बंद कराने का मुद्दा भी बैठक में उठाया गया। इसी प्रकार सेक्टर 19 में खाली पड़े भूखंडों की चारदीवारी कराने का अनुरोध प्राधिकरण अधिकारियों से किया गया।
सीवर फ्लो की समस्या उठाई
अधिकांश प्रतिनिधियों ने सेक्टरों में सीवर ओवरफ्लो के बारे में सीईओ को अवग कराया और कहा सीवर की नियमित सफाई कराई जाए।पुरानी सीवर लाइन के स्थान पर नई सीवर लाइन डाली जाए। आरडब्ल्यूए ने पार्कों के रखरखाव के साथ पार्कों की नियमित सफाई, फुटपाथों की मरम्मत कराने का अनुरोध किया। सेक्टरों की आंतरिक नालियों की नियमित सफाई कराने कीभी मांग की गई।
डेकोरेटिव लाइट लगाने की मांग
बैठक में सेक्टरों में डेकोरेटिव लाइट लगाने का अनुरोध किया और कहा कि सजावटी लाइटों से सेक्टरों का सुंदरीकरण होगा। लोगों ने कहा कि सेक्टरों में पानी जमा होने से मच्छर पनप रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि सेक्टरों में नियमित फोगिंग की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही सेक्टरों में पेड़ों की नियमित रूप से छंटाई करने की भी मांग की गई।
वेंडिंग जोन से यातायात प्रभावित
आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने सीईओ के समक्ष वेंडिंग जोन का मामला जोरशोर से उठाया। उन्होंने कहा कि वेंडर्स जोन को सुव्यस्थित ढंग से संचालित किया जाए और अवैध वेंडर्स को तत्काल हटाया जाए। साथ ही कहा कि सेक्टर 12 में वेंडिंग जोन के कारण यातायात जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसका समाधान कराया जाए। सेक्टर 27 में मदर डेयरी स्थापित करने का मुद्दा भी उठा।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close