उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडानोएडाब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

पुलिस की बड़ी कारवाई : अखिलेश यादव का करीबी पप्पू यादव गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध, 25 हजार का इनामी था

नोएडा(फेडरल भारत न्यूज) : गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट के थाना फेस-2 की पुलिस ने बुधवार को बड़ी कारवाई करते हुए भूमाफिया पप्पू यादव समेत तीन को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किया गया है। पप्पू यादव को पिछले माह ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस पर 25 हजार रुपये का इनाम था।
सरकारी जमीनों को बेचना है पप्पू का धंधा
थाना फेस-2 पुलिस ने गांव सर्फाबाद के रहने वाले पप्पू यादव पर सरकारी जमीनों के फर्जी दस्तावेज तैयार करके लोगों को बेचने का आरोप है। उसके खिलाफ पुलिस को लगातार यह शिकायतें मिल रही थीं कि वह जमीन बेचने के बाद भी उसका कब्जा नहीं देता था, यदि कोई कब्जा मांगता तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाती थी।
हिस्ट्रीशीटर है पप्पू यादव
पप्पू यादव सेक्टर 113 थाने का हिस्ट्रीशीटर है और उसके आपराधिक इतिहास की वजह से उस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। इस पर विभिन्न थानों में एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। पिछले माह थाना फेस 2 पुलिस ने पप्पू यादव को गिरफ्तार किया था।
अखिलेश से पप्पू की नजदीकी
माफिया पप्पू यादव को सपा प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफी करीबी माना जाता है। अखिलेश यादव उसके सर्फाबाद स्थित आवास पर भी आ चुके हैं। पप्पू का भाई पिंटू यादव समाजवादी पार्टी की सक्रिय नेता है। पप्पू को गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध किए जाने की कारवाई को पुलिस का बड़ा कदम माना जा रहा है।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close