उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरग्रेटर नोएडादिल्लीनोएडानोएडा वेस्ट

दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडीकेट का खुलासा, कांग्रेस आईटीआर सेल का हेड रह चुका है तस्कर तुषार गोयल

नई दिल्ली(फेडरल भारत नेटवर्क) : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मादक पदार्थों की अपने इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ी है। दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थों के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क को क्रैक किया है और चार मादक पदार्थ तस्कर तुषार गोयल, भरत कुमार जैन, औरंगजेब सिद्दीकी तथा हिमांशु कुमार को गिरफ्तार किया है। तुषार गोयल कांग्रेस की आरटीआई सेल का हेड रह चुका है। भाजपा ने इस मामले को लेकर कांग्रेस से बड़ा हमला करते हुए कहा कि इसके तार हरियाणा कांग्रेस के नेता भूपेंद्र हुड्डा से भी जुड़े रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने देश को बर्बाद करने में शामिल ड्रग डीलरों के साथ कथित संबंधों के लिए कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा है।
562 किलोग्राम कोकीन की थी जब्त
उल्लेखनीय है कि पुलिस ने उसके दिल्ली के महिपालपुर स्थित गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और थाईलैंड का 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद की है। मादक पदार्थों की ये खेप विदेश से महाराष्ट्र के किसी बंदरगाह पर आई है। अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद मदाक पदार्थों की इस खेप की कीमत 2000 से 5000 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
तीन माह से लगी थी पुलिस
स्पेशल सेल के एसीपी प्रमोद कुशवाह ने बताया कि तीन माह की कड़ी जांच व भागदौड़ के बाद मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है। उन्होंने बताया कि एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट की देखरेख में जांच रही इंस्पेक्टर राहुल कुमार व विनीत कुमार तेवतिया की टीम को 1 अक्टूबर को दिल्ली के महिपालपुर में एक आरोपी तुषार गोयल के गोदाम में ड्रग्स की एक बड़ी खेप आने के बारे में एक विशेष सूचना मिली। पुलिस टीम ने यहां छापेमारी कर गोदाम से 562 किलोग्राम कोकीन और थाईलैंड का 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त की और गोदाम मालिक तुषार गोयल को गिरफ्तार कर लिया।
10 करोड़ की कोकिन बरामद
तुषार गोयल इस गिरोह के लिए भारत में मादक पदार्थों का मुख्य रिसीवर और वितरक है। तुषार गोयल के मुख्य सहयोगी हिमांशु और औरंगजेब सिद्दीकी हैं। भारत कुमार जैन तुषार गोयल से 15 किलोग्राम कोकीन की खेप लेने मुंबई से दिल्ली आया था। अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि इस ड्रग गिरोह का मुख्य सरगना मध्य-पूर्व के किसी देश से काम कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद कोकीन की कीमत लगभग 10 करोड़ प्रति किलोग्राम और हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की कीमत 50 लाख प्रति किलोग्राम है।
सुधाशुं त्रिपाठी ने लगाया आरोप
भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि तुषार दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में आरटीआई सेल का हेड रहा है। भाजपा प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने देश को बर्बाद करने में शामिल ड्रग डीलरों के साथ कथित संबंधों के लिए कांग्रेस की आलोचना की और मुख्य विपक्षी दल से स्पष्टीकरण मांगा। उसका कनेक्शन हरियाणा के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा से है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close