ग्रेटर नोएडानोएडानोएडा वेस्टब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

धूमधाम से मना स्वत्रंता दिवस: ग्रेनो सीईओ ने पहराया तिरंगा, बोले ग्रेनो से खुलेंगी तरक्की की राहें

ग्रेटर नोएडा(फेडरल भारत न्यूज): ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एनजी रवि ने कहा है कि ग्रेनो को स्वच्छ-सुंदर शहर और युवाओं को रोजगार देना हमारा लक्ष्य। साथ ही कहा यूपी की प्रगति के बिना देश मजबूत नहीं बन सकता, यहीं से खुलता है तरक्की का रास्ता क्योंकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण उत्तर प्रदेश का गेटवे
ग्रेनो प्राधिकरण में ध्वजारोहण समारोह के बाद सीईओ एनजी रवि ने ग्रेनो प्राधिकरण कर्मियों व नागरिकों से किया आह्वान किया कि वह अपने दायित्वों को पूरी ईमानदारी और निष्ठा से पालन करें।

सीईओ ने किया ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रांगण में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने तिरंगा फहराया। सीईओ ने प्राधिकरण के स्टाफ व निवासियों से एक साल में ग्रेटर नोएडा को सबसे स्वच्छ और सुंदर शहर बनाने का आह्वान किया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, एसीईओ आशुतोष द्विवेदी और एसीईओ प्रेरणा सिंह व अन्य स्टाफ की मौजूदगी में सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान के बाद ऑडिटोरियम में संबोधन और सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ।

स्कूली बच्चों ने बांधा समां

समारोह में सावित्रीबाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति के कार्यक्रम की प्रस्तुति से समां बांध दिया।

देश में मजबूत हुआ है प्रजातंत्र

सीईओ एनजीवरव ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के 77 वर्षों में हमने बहुत हासिल किया है। देश खाद्यान्न के नजरिए से आत्मनिर्भर बना है। शिक्षा और स्वास्थ्य में हमने प्रगति की हैं। हम प्रजातंत्र में मजबूत होकर आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन चुनौतियां अब भी हैं। उनको हल करना है। सीईओ ने कहा कि हमारी दिनचर्या ऐसी हो गई है कि सुबह से शाम कब हो जाती है पता ही नहीं चलता। हम गैजेट्स में व्यस्त रहते हैं। हमने देश व समाज के लिए क्या किया है, यह सोचने की जरूरत है। उसके लिए हम अपना क्या योगदान दे सकते हैं, इसका प्रयास करें। जब माता-पिता अपने बच्चों को अच्छा रास्ता दिखाते हैं तो बच्चे खुद ही टैलेंटेड बनते हैं और जीवन में कुछ हासिल करते हैं। पश्चिम बंगाल में लेडी डॉक्टर के साथ हुई घटना पर अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए सीईओ एनजी रवि कुमार ने कहा कि हमें यह सोचने की जरूरत है कि आजादी के 77 साल बाद भी क्या हम माताओं-बहनों को सुरक्षा दे पा रहे हैं। 2014 में स्वच्छ भारत मिशन का आगाज हुआ। आज देश के 16 राज्य खुले में शौच मुक्त हो चुके हैं। सीइओ ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत देश का हार्ट है। उत्तर प्रदेश के बिना देश मजबूत नहीं हो सकता। उत्तर प्रदेश ही देश को रास्ता दिखाता है। एक जिला एक उत्पाद योजना, हर जिले में मेडिकल कॉलेज, एक्सप्रेसवे, डिफेंस कॉरिडोर उत्तर प्रदेश में हैं। सीईओ ने कहा आज निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण उत्तर प्रदेश का गेटवे हैं। हमें यहां का इंफ्रा इतना मजबूत करना चाहिए कि आसपास और देश के किसी के कोने से यहां रोजगार के लिए आएं तो वह उनको आसानी से अवसर मिल सके। सीईओ ने कहा कि प्राधिकरण की पूरी टीम की मेहनत की वजह से आज प्राधिकरण की वित्तीय स्थिति मजबूत हुई है। मुझे विश्वास है कि आने वाले एक साल में हम ग्रेटर नोएडा को और मजबूत बना पाएंगे। हम जब तक हैं तब तक हमारा दायित्व है कि ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ सुंदर बनाने के दायित्व को निभाते रहें। सीईओ ने बताया कि गांवों के विकास पर पहले से दोगुनी रकम खर्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमें दुख होता है कि हमारे कुछ किसान भाई बाहर धरने पर बैठे हैं। कोई न कोई त्रुटि तो हुई है, इस पर हमें विचार करना चाहिए। इससे पहले एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि देश की आजादी के आंदोलन पर विस्तृत प्रकाश डाला। एसीईओ प्रेरणा सिंह ने कहा कि जनमानस की शिकायतों का गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करें। सोशल मीडिया पर अनावश्यक समय व्यर्थ न करें। कार्यक्रम को जीएम वित्त विनोद कुमार, जीएम प्लानिंग लीनू सहगल, ओएसडी हिमांशु वर्मा, एसडीएम जितेंद्र गौतम, ओएसडी एनके सिंह, ओएसडी अर्चना द्विवेदी ने भी संबोधित किया। सावित्रीबाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इन छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया। इस दौरान बड़ी तादात में प्राधिकरण के स्टाफ मौजूद रहे।

Mukesh Pandit

Tags

Related Articles

Back to top button
Close